उत्पाद श्रेणी
हमसे संपर्क करें
होम > समाचार > सामग्री
एलईडी लैंप हीट ज्ञान पर
Jul 20, 2017

एलईडी लैंप गर्मी ज्ञान पर

1, पीएन गाँठ तापमान

एलईडी ऑप्टिकल मापदंडों और पीएन जंक्शन तापमान का एक बड़ा संबंध है छोटे मौजूदा IF <10ma, या="" 10="" ~="" 20="" ma="" लंबे="" निरंतर="" प्रकाश="" एलईडी="" तापमान="" में="" सामान्य="" काम="" स्पष्ट="" नहीं=""> यदि परिवेश का तापमान अधिक है, तो एलईडी की मुख्य तरंग दैर्ध्य या एलएलपी लंबी तरंगदैर्ध्य के लिए बहाव हो जाएगी, बीओ गिर जाएगी, विशेष रूप से जालक, एलईडी की स्थिरता पर बड़ा प्रदर्शन तापमान वृद्धि विशेष रूप से बिखरे हुए वेंटिलेशन के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए।

तापमान संबंध के साथ एलईडी की मुख्य तरंगदैर्ध्य को λp (टी) = λ0 (टी0) + △ टीजी × 0.1 एनएम / ℃ के रूप में व्यक्त किया जा सकता है

जैसा कि समीकरण से देखा जा सकता है, जब जंक्शन तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से बढ़ जाता है, तरंगलांबी 1 एनएम से लंबी तरफ खींचती है, और उत्सर्जन की एकरूपता और एकरूपता बिगड़ती है। यह लघुकरण के लिए प्रकाश स्रोत की आवश्यकताओं के प्रकाश व्यवस्था के लिए है, प्रत्येक इकाई क्षेत्र की तीव्रता में सुधार करने के लिए एलईडी लैंप की गहन व्यवस्था, डिजाइन की चमक लंबे समय तक सुनिश्चित करने के लिए दीपक या विशेष उपकरण के अच्छे ठंडा होने पर ध्यान देना चाहिए। कार्यकाल का कार्य

2, थर्मल प्रतिरोध Rth

गर्मी प्रवाह चैनल और चैनल पर क्षीणित शक्ति के बीच तापमान के अंतर का अनुपात; जब गर्मी चालन स्थिर राज्य एलईडी पर पहुंचने के बाद पहुंच जाता है, तो एलईडी दीपक चिप की सतह 1W शक्ति के साथ नष्ट हो जाती है, और चिप पीएन जंक्शन का तापमान जुड़ा हुआ या एल्यूमीनियम के तापमान के समान होता है तापमान के बीच तापमान अंतर थर्मल प्रतिरोध कहा जाता है, डिग्री सेल्सियस / डब्ल्यू में। मूल्य कम, शीट में तेजी से गर्मी धारक या एल्यूमीनियम सब्सट्रेट को स्थानांतरित कर दिया जाता है।

3, विफलता दर λ

असफलता दर λ लंबे समय के बाद प्रकाश में एलईडी डिवाइसेस के एक समूह को संदर्भित करता है, कितने "मृत प्रकाश" घटनाएं दिखाई देती हैं यह प्रमुख संकेतकों के इन एलईडी घटकों की गुणवत्ता का एक उपाय है अगर काम "मृत प्रकाश" घटना के बिना 10 घंटे के भीतर, यह दर्शाता है कि असफलता की दर बेहतर है, 0 की असफलता दर।

4, एलईडी भंडारण परिवेश तापमान और ऑपरेटिंग तापमान

परंपरागत, एलईडी भंडारण पर्यावरण का तापमान -40 ℃ ~ +100 ℃ होना चाहिए। एलईडी की पैकेजिंग में, कभी-कभी प्लास्टिक या फॉस्फोर तेजी से सुखाने के लिए, 1 से 2 घंटों के लिए 150 ℃ के तापमान पर, जिसका सत्यापन किया जाना चाहिए, एलईडी पर प्रभाव पड़ता है। एलईडी ऑपरेटिंग तापमान -30 ℃ ~ +80 ℃, एलईडी लैंप, लेकिन काम के तापमान और थर्मल प्रतिरोध के बीच संबंध है। काम में एलईडी, यह 100 ℃ नीचे अपने पीएन जंक्शन तापमान रखने के लिए सबसे अच्छा है।

5, जीवन प्रत्याशा

सामान्य ऑपरेटिंग परिस्थितियों में एलईडी डिवाइसेज़, आधा प्रकाश फीका लंबे समय तक, यह इंगित करता है कि एलईडी का जीवन अब लंबा है। 100,000 घंटे या उससे अधिक की सैद्धांतिक गणना के अनुसार लेकिन वर्तमान में सामग्री, विनिर्माण प्रौद्योगिकी और अन्य कारणों के कारण, एलईडी डिवाइसेज़ का बाजार जीवन केवल 2 से 3 मिलियन घंटों तक पहुंच सकता है। एलईडी डिवाइस जीवन और शीतलन की स्थिति के दौरान सिस्टम का उपयोग, हल्की दक्षता सीधे संबंधित होती है।

6, विरोधी स्थैतिक संकेतक

एंटी-स्टैटिक पर ध्यान देने के लिए एलईडी लैंप डिवाइस करो ट्रांसपोर्ट राज्य में, या विधानसभा प्रक्रिया में, स्थैतिक क्षति हो सकती है, जो विरोधी-स्थिर पर विशेष ध्यान देने के लिए सामान्य एलईडी एक अच्छी नौकरी करते हैं, द्विध्रुवी खुली विरोधी-स्थिर संकेतक 500V के भीतर होना चाहिए

7, अन्य संकेतक

एल्यूमीनियम epoxy राल और अन्य प्लास्टिक द्वारा बंद है एलईडी लैंप समय और रासायनिक की भूमिका के कारण, पैकेज की प्लास्टिक के पारगम्यता को भी बदतर बना देगा। कभी-कभी मिश्रित पिघलाते पिघलता बनाते हैं, प्रकाश को प्रभावित करते हैं; कुछ प्लास्टिक के गिलास और टूट जाएगा ये एलईडी डिवाइस के प्रदर्शन में बदलाव लाएंगे, इसलिए मूल तकनीकी संकेतकों तक पहुंचने में विफल रहे, इस प्रकार इसकी हल्की दक्षता और सेवा जीवन को प्रभावित करना।


संबंधित समाचार