उत्पाद श्रेणी
हमसे संपर्क करें
होम > समाचार > सामग्री
एलईडी लैंप रंग तापमान क्या मतलब है?
Jul 10, 2017

एलईडी दीपक रंग तापमान क्या मतलब है?

रंग तापमान प्रकाश स्रोत के पैमाने है, इकाई के (केल्विन) है!

भौतिकी में, रंग का तापमान मानक ब्लैकबेथ हीटिंग को संदर्भित करता है, तापमान कुछ हद तक बढ़ जाता है जब रंग लाल-लाल-नारंगी-सफेद-नीले रंग से शुरू होता है, धीरे-धीरे बदल जाता है, एक प्रकाश स्रोत और काले शरीर का रंग उसी समय, एलईडी लैंप, हम उस समय का काला शरीर का पूर्ण तापमान होगा, जिसे प्रकाश रंग तापमान कहा जाता है फोटोग्राफी, वीडियो और प्रकाशन के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण अनुप्रयोग है। रंग तापमान अंक गर्म सफेद, प्राकृतिक सफेद (सफेद), सफेद और इतने पर गर्म।

एलईडी लाइट तापमान, एलईडी लाइट का रंग, आम तौर पर विभाजित, गर्म सफेद (2700k-4500k), व्हाइट (4500-6500k), व्हाइट (ऊपर 6500K) तीन प्रकार के रंग से संबंधित है।

आमतौर पर मानव आंखों से देखा जाने वाला प्रकाश 7 प्रकार के स्पेक्ट्रम से बना है। लेकिन कुछ प्रकाश नीला है, अन्य लाल होते हैं, एलईडी दीपक और रंग तापमान प्रकाश के रंग घटकों को मापने और गणना करने का एक तरीका है। कैसे सही रंग तापमान की स्थिति में है? इसके लिए "रंग तापमान मीटर" का उपयोग करना आवश्यक है आम तौर पर, दोपहर दोपहर से दो बजे, सीधे सूर्य के प्रकाश की अनुपस्थिति में बादल रहित आकाश, लगभग 5200 ~ 5500 डिग्री सेल्सियस समाचार फोटोग्राफिक दीपक का रंग तापमान 3200 डिग्री सेल्सियस में है; टंगस्टन और फोटो स्टूडियो में इस्तेमाल टंगस्टन और सामान्य लाइट बल्बों का रंग तापमान एलईडी लैंप 2800 डिग्री सेल्सियस के बारे में है; निम्न रंग तापमान के कारण, इस मामले में लिया गया फोटो पीले रंग में महसूस होगा जब यह प्रिंट हो रहा है। और सामान्य फ्लोरोसेंट लैंप का लगभग 7200 ~ 8500 डिग्री सेल्सियस का रंग तापमान, इसलिए फ्लोरोसेंट लैंप के नीचे की गई तस्वीर अंशतः सियान होगी।


संबंधित समाचार